क्या मिला सैनिकों को ? सरहद पर गोली, देश में ज़हर

क्या मिला सैनिकों को ? सरहद पर गोली, देश में ज़हर

72
SHARE

दिल्ली के जंतर-मंतर पर 70 साल के पूर्व सैनिक राम किशन ग्रेवाल ने कथित तौर पर ज़हर पीक आत्महत्या कर ली! ‘वन रैंक वन पेंशन’ की मांग को लेकर पूर्व सैनिकों का विरोध प्रदर्शन कई समय से जारी है! ओआरओपी लागू करने के संबंध में कई पूर्व सैनिक अपनी मांगें रक्षा मंत्रालय को बताना चाहते हैं! पर उनको वहां जाने से रोक जा रहा है! सरकार द्वारा लागू की गई इस योजना से वे संतुष्ट नहीं थे! भूतपूर्व सुबेदार रामकिशन ग्रेवाल का शव राम मनोहर लोहिया अस्पताल में रखा हुआ है, जहां उनके परिवार के लोग भी मौजूद हैं!

rahulकांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी जब दिल्ली के आरएमएल (राम मनोहर लोहिया) अस्पताल में राम किशन के परिवार से मिलने पहुँचे तो उन्हें अंदर नहीं जाने दिया गया, जिस पर उन्होंने कहा, ”भैया नया हिंदुस्तान बन रहा है!” राहुल ने प्रधानमंत्री मोदी से गुज़ारिश की है कि वह ओआरओपी को प्रभावी ढंग से लागू करें ताकि पूर्व सैनिकों को अपनी जान न देनी पड़े!

manishदिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया जब सुसाइड करने वाले रामकिशन के परिवार से मिलने जा रहे थे, तब दिल्ली पुलिस ने सिसोदिया को हिरासत में ले लिया! मनीष सिसोदिया ने ट्वीट कर कहा, ”एक पूर्व सैनिक केंद्र सरकार की हरकतों की वजह से आत्महत्या कर लेता है और उसके परिवार से बात करने पर मुझे हिरासत में ले लिया जाता है….. हद है! मनीष ने यह भी कहा “मुझे बताया गया है कि धारा 65 के तहत पुलिस बिना कोई काग़ज़ बनाए 23 घंटे तक हिरासत में रख सकती है!”

kejriwal_”अरविंद केजरीवाल ने ट्विटर पर पूछा, ”मनीष सिसोदिया को हिरासत में लिया गया? वो राम किशन जी के परिवार से मिलने गए थे! वो एक चुने हुए डिप्टी सीएम हैं! आपको दिक़्क़त क्या है मोदी जी? इतने घबराए हुए क्यों हैं?” एक अन्य ट्वीट में केजरीवाल ने लिखा, ”अगर अपने राज्य में किसी की मौत पर उपमुख्यमंत्री परिवार को सांत्वना देने जाए तो क्या उसे गिरफ़्तार किया जाएगा? गुंडागर्दी की हद है मोदी जी! पूर्व सैनिक राम किशन की कथित आत्महत्या के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आरोप लगाया है कि ‘सरकार ने सैनिकों के साथ छलावा किया है!

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY