शादी का लहंगा खरीदते समय ध्यान रखने वाली 7 बातें

शादी का लहंगा खरीदते समय ध्यान रखने वाली 7 बातें

111
SHARE

शादी की तैयारियों दुल्‍हन की सबसे खास और अ‍हम चीज होती है इस खास दिन पहने जाने वाला जोड़ा. अगर आप भी आने वाले कुछ महीनों में दुल्‍हन बनने वाली हैं और अपनी वेडिंग ड्रेस को लेकर कंफ्यूज हैं तो यहां बताए जा रहे टिप्‍स की मदद से चुनें परफेक्ट लहंगा –

1. अपनी हाइट, वेट और कलर को सूट करने वाला डिजाइन चूज करें. क्योंकि यह जरूरी नहीं है कि जो लहंगा आपको खूबसूरत लग रहा हो वह पहनने पर भी उतना ही जंचे.

2. अगर आपकी हाइट अच्‍छी है लेकिन आपका वेट ज्‍यादा नहीं हैं तो आपको घेरदार लहंगा पहनना चाहिए. इससे आपकी हाइट ज्‍यादा नहीं लगेगी. वहीं अगर आपकी हाइट छोटी है और हेल्‍थ ज्‍यादा है तो घेरदार लहंगा पहनने की बात भूलकर भी न सोचें. आपके ऊपर बारीक डिजाइन वाला लहंगा अच्‍छा लगेगा.

3. अगर आप हेल्दी हैं लेकिन आपकी हाइट अच्‍छी है तो फि‍टिंग वाला लहंगा आप पर खूब फबेगा. इससे आपका मोटापा दब जाएगा और आप थोड़ी पतली लगेंगी.

4. अगर आपका रंग गोरा है तो आप किसी भी रंग का लहंगा चुन सकती हैं. सॉफ्ट पेस्टल, पिंक, पीच या लाइट सॉफ्ट ग्रीन जैसे रंग आप पर बहुत अच्‍छे लगेंगे.

5. अगर आपका रंग गेहुंआ है तो आप इन रंगों का चुनाव कर सकती हैं जैसे, रूबी रेड, नेवी ब्लू, ऑरेंज रस्ट, गोल्डन, रॉयल ब्लू आदि. वहीं पेस्टल कलर को चुनने से बचें.

6. डस्की ब्‍यूटी पर ब्राइट कलर जैसे, मजेंटा, लाल, नारंगी आदि कलर बहुत अच्‍छे लगते हैं और अगर आप बांग्ला, साउथ इंडियन या फिर गुजराती हैं तो सफेद रंग चुनने में आपको परेशानी नहीं होगी.

7. ध्यान रखें कि अगर लहंगा बहुत भारी वर्क वाला हो तो दुपट्टा हल्का लें. अगर दोनों भारी वर्क वाले होंगे तो आपकी ज्‍वैलरी का लुक अच्‍छा नहीं आएगा और आपका लुक बहुत भारी लगेगा. हालांकि लहंगा इतना भी भारी न खरीद लें कि आप उसे संभाल ही न पाएं.

SHARE

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY