विराट कोहली पर लगाया बॉल से छेड़छाड़ का आरोप

विराट कोहली पर लगाया बॉल से छेड़छाड़ का आरोप

28
SHARE

एक ब्रिटिश अख़बार ने भारतीय टेस्ट कप्तान विराट कोहली पर इंग्लैंड के ख़िलाफ़ राजकोट टेस्ट के दौरान गेंद से छेड़छाड़ का आरोप लगाया है! भारत.इंग्लैंड सिरीज़ के पहले टेस्ट के दौरान फील्डिंग करते हुए कोहली ने मुंह में रखी चुइंगम या लॉली को छुआ और उसके बाद गेंद को रगड़ कर चमक बढ़ाने की कोशिश की! मामला सोशल मीडिया पर भी उछला है! हालांकि इस मामले में अभी तक आधिकारिक तौर पर कोई बयान या पुष्टि नहीं की गई है!

हालांकि इस मामले में भारत दौरे पर आई इंग्लैंड टीम की तरफ़ से कोई शिकायत दर्ज नहीं कराई गई है! टीम ने इस मामले में टिप्पणी से भी इनकार किया है! अगर आईसीसी के नियम.क़ायदों पर नज़र डालेंए तो अब ये आरोप बेमतलब है! क्योंकि गेंद से छेड़छाड़ पर आईसीसी के नियमों के मुताबिक़ अगर कोई टीम विरोधी खिलाड़ी के ख़िलाफ़ इस तरह की कोई शिकायत करना चाहती है तो ऐसा टेस्ट मैच ख़त्म होने के पांच दिनों के भीतर ऐसा करना होता है! जिस मैच की बात कर रहें हैं वो 9 से 13 अक्टूबर के बीच राजकोट में खेला गया था! अगर इंग्लैंड टीम वाक़ई इस मामले में शिकायत करना चाहतीए तो उसे ऐसा 18 नवंबर तक करना था!

सोशल मिडिया पर इस को लेकर काफी हड़कंप मच रहा है! और क्रिकेट प्रेमी बिग 3 को भी इसमें लपेट रहैं हैं! क्रिकेट की दुनिया में बिग 3 के मायने भारतए ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के क्रिकेट बोर्ड से है!

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY