वरुण ग्रोवर पर अश्लीलता का इल्ज़ाम

वरुण ग्रोवर पर अश्लीलता का इल्ज़ाम

48
SHARE

‘दम लगा के हईशा’ और ‘गैंग ऑफ वासेपुर’ जैसी फ़िल्मों से ख्याति प्राप्त कर चुके वरुण ग्रोवर को इलाहाबाद में अश्लीलता के नाम पर लोगों के ग़ुस्से का सामना करना पड़ा! और कोई ओर नहीं बल्की वही दर्शक हैं जो कपिल शर्मा के शो में अश्लील जोक्स पर सबसे ज्यादा ताली पीटते हैं!” इस सब से वरुण बहुत दुखी नज़र आये!

‘मोह मोह के धागे’, ‘ओ वुमनिया’ और ‘हंटर’ से गीत लिखकर राष्टीय पुरस्कार जीत चुके वरुण ग्रोवर कहते हैं, “भारतीय लेखन समुदाय में भी ब्राह्मणवाद है! लेखकों का सम्मान लेखक समुदाय में भी नहीं होता! ख़ासकर जब कोई लेखक व्यावसायिक यानी फ़िल्मी गाने लिखता है तो उसे साहित्यिक बिरादरी में हीन नज़रिए से देखा जाता है!”

उन्होंने कहा, “कपिल शर्मा के शो में लड़कियों के ख़िलाफ़ कितना कुछ बोला जाता है! उनकी खिल्ली उड़ाई जाती है लेकिन वहां कोई नहीं खड़ा होता! पर जहां हम दोनों लिंग को समानता से पेश कर रहे हैं, हम पर अश्लीलता का आरोप लगा दिया जाता है!

साहित्यकारों के पदक्रमण से वरुण ग्रोवर को कोई ईर्ष्या नहीं है और उनके मुताबिक़ यह साहित्यकारों के निजी हीनता है!’ऐ दिल है मुश्किल’ के बैन के संदर्भ में बात करते हुए वरुण कहते हैं कि, “अगर इंडस्ट्री एकजुट हो जाए तो कोई कुछ नहीं बिगाड़ सकता! मगर इसी तरह सब अपना-अपना हित देखते रहें तो यह इंडस्ट्री और ये देश ऐसे ही गुंडागर्दी के लायक़ है!”

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY