उत्तर प्रदेश में असदुद्दीन औवेसी लेंगे भाजपा से टक्कर, 11 विधानसभा सीटों...

उत्तर प्रदेश में असदुद्दीन औवेसी लेंगे भाजपा से टक्कर, 11 विधानसभा सीटों पर की प्रत्याशियों की घोषणा

63
SHARE

उत्तर प्रदेश में चुनावों की तैयारी ज़ोरो शोरो से चल रही है। दिनों.दिन चुनावी सरगर्मियां तेज होती जा रही हैं। एकतरफ सत्तारूढ़ समाजवादी कुनबा आपसी लड़ाई व खीचतान में व्यस्त है वहीं दूसरी तरफ बहुजन समाज पार्टी और ऑल इंडिया मजलिस इत्तेहाद-ए-मुस्लमीन तरह-तरह के दांव खेलकर अपने प्रत्याशी घोषित करने में लगे हुए हैं।

एआईएमआईएम के इन प्रत्याशियों के घोषित होने के बाद पार्टी चीफ असदुद्दीन औवेसी की मंशा साफ होने लगी है। क्योंकि उन्होंने ज्यादातर अपने उम्मीदवार बीजेपी शासित विधानसभा सीटों पर उतारे हैं। एआईएमआईएम की पहली लिस्ट से साफ-साफ पता चल गया कि औवेसी भाजपा को फायदा नहीं बल्कि भाजपा से सीधे-सीधे टक्कर के मूड़ में हैं।

बिहार के बाद उत्तर प्रदेश में चुनावी जमीन तलाश रही एआईएमआईएम ने यूपी की 11 विधानसभा सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा की है। जबकि बहुजन समाज पार्टी ने 401 प्रत्याशियों का एलान कर दिया है। औवेसी ने 11 में से 5 उम्मीदवार बीजेपी के विधायकों के खिलाफ उतारें है। जो साल 2012 के विधानसभा चुनाव जीतकर विधानसभा पहुंचे थे। जबकि 5 ही उम्मीदवार समाजवादी पार्टी के विधायकों के सामने उतारे हैं। बाकी बची एक सीट पर बहुजन समाज पार्टी के विधायक साल 2012 में जीते थे।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY