ट्रम्प अमेरिका के नए राष्ट्रयपति

ट्रम्प अमेरिका के नए राष्ट्रयपति

32
SHARE
अमेरिका में पिछले कई दिनों से   राजनितिक घमासान माचा हुआ है! हिलेरी और ट्रम्प में कांटे की टक्कर थी! अमरीकी राष्ट्रपति चुनाव में प्रचार के दौरान हिलेरी क्लिंटन की जीत की भविष्यवाणियाँ होती रहीं जिससे सभी को लग रहा था के जीत हेलेरी की होगी पर आखिरी वक़्त में पासा पलट गया!  रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनल्ड ट्रंप ने हिलेरी क्लिंटन को हरा दिया है! डोनाल्ड ट्रंप ने अमरीकी राष्ट्रपति चुनाव में डेमोक्रैट उम्मीदवार हिलेरी क्लिंटन को हरा दिया है! इस तरह वह अमरीका के 45वें अमरीकी राष्ट्रपति होंगे! इस दौरान ट्रंप ने भारतीयों को भी रिझाने की कोशिश की थी!
जीत के बाद अपने संबोधन में डोनल्ड ट्रंप ने कहा, ”आप सभी का शुक्रिया!  हिलेरी ने अभी फ़ोन करके हमें जीत पर बधाई दी है! और मैंने उन्हें शानदार मुक़ाबले के लिए मुबारक़बाद दी! उन्होंने ग़ज़ब मुक़ाबला किया! मैं सभी से वादा करता हूं कि मैं आप सभी का राष्ट्रपति बनूंगा और ये मेरे लिए बेहद अहम चीज़ है!  हमारे पास बेहतरीन आर्थिक योजना है! अर्थव्यवस्था का आकार दोगुना होगा और हम दुनिया की सबसे मज़बूत इकोनॉमी बनेंगे! साथ ही हम दुनिया के उन सभी देशों के साथ मज़बूत रिश्ते बनाएंगे, जो हमारा दोस्त बनना चाहता है!”

नए अमरीकी राष्ट्रपति ने अपने परिवार को शुक्रिया करते हुए कहा, ”हर अमरीकी को अपनी काबिलियत का पूरा इस्तेमाल करने का मौक़ा मिलेगा!”उन्होंने कहा, ”मैंने अपने माता-पिता से बहुत कुछ सीखा है! साथ ही मैं अपनी बहनों का भी शुक्रिया अदा करता हूं!”

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY