तैमूर के नाम पर मचा घमासान, मैदान में आए ऋषि कपूर

तैमूर के नाम पर मचा घमासान, मैदान में आए ऋषि कपूर

45
SHARE

सैफ अली खान और करीना ने बहुत प्यार से अपने बच्चे के नाम तैमूर रखा था। लेकिन उन्हें शायद पता नहीं था की यह नाम ही एक विवाद बन जाएगा जो खत्म होने का नाम ही नहीं लेगा।

अब इसी सीलसीले में एक नाम और जुड़ गया है मशहूर पत्रकार मधु किश्वर का। मधु ने इस मुद्दे पर ट्वीट करके अपनी बात कही। उन्होंने लिखा कि मुसलमानों के पास तैमूर पर गर्व करने के कई कारण हो सकते हैं। हिंदुओं को खुद से पूछना चाहिए इतने सारे तैमूरों को इस धरती पर दंगे करने की अनुमति कैसे मिली और ये सुनिश्चित करें की दुबारा ऐसा ना हो।

करीना और सैफ अली खान के बच्चे के नाम को लेकर घमासान मचा हुआ है। करीना सैफ ने बच्चे का नाम तैमूर रखा है। काफी लोग इस नाम को मध्यकाल के लूटेरा तैमूर लंग से जोड़कर देख रहे हैं। तैमूरलंग के मंगोलाई लूटेरा था जिसने दिल्ली पर हमला किया था। इस विवाद के बाद सोशल मीडिया पर एक हड़कंप मच गया।

सोशल मीडिया पर सैफ और करीना के नाम पर खूब आलोचना की। सोशल मीडिया पर हो रही इस आलोचना के खुद करीना का चाचा और ऋषि कपूर ने देते हुए एक के बाद कई ट्वीट किए हैं। इससे पहले करीना के चाचा और तैमूर के नाना ऋषि कपूर ने भी इस विवाद पर अपनी राय रखी। ऋषि कपूर ने एक ट्वीट के जवाब में कहा कि सिकंदर भी कोई संत नहीं था। पर आज दुनिया में ये बेहद लोकप्रिय नाम है। अपना काम करो ना तुमए तुमको क्या तकलीफ है।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY