शादी से पहले बनी मां, किया बहन के बच्चे को स्वीका

शादी से पहले बनी मां, किया बहन के बच्चे को स्वीका

146
SHARE

मां का रिश्ता हर रिश्ते से बड़ा होता है! ये मिसाल बहुत पुरानी है पर इस मिसान को किसी ने सच कर दिखाया है तो वह है कोमल! उसकी बहन का एक्सीडेंट हो गया था जिसके बाद जब बहन की अंत्येष्टि हो रही थीए तभी सोच लिया था कि अब तो शादी अपने जीजाजी से ही करनी है! इसका कारण जीजाजी नहीं बल्कि बेहन का बेटा और कोमल का भांजा है! कोमल का मानना है की मुझे खुशी है कि शादी होते ही मैं मां बन गई! वह भी अपने भांजे की! मौसी से मां बनने वाली कोमल ने बताया कि जब मैं भांजे स्मित की मौसी थीए तब भी उसे मां जैसा ही प्यार देती थी! पूरे परिवार को मनाने में काफी मशक्कत करनी पड़ी! लेकिन उनकी ममता के आगे सबको झुकना ही पड़ा!

कोमल का 8 साल का भांजे स्मित विकलांग है! जब कोमल ने परिवार को बताया कि मैं स्मित की मां बनना चाहती हूंए तो सभी हतप्रभ रह गए! यहां तक कि कोमल के जीजाजी भावेश को भी आश्चर्य हुआ! भावेश ने भी कोमल को समझाने की तमाम कोशिश की परंतु कोमल के सामने स्मिथ की तस्वीर थी! कोमल ने घरवालों को समझाया कि अब यदि भावेश दूसरी शादी करते हैंए तो दूसरी मां क्या भावेश को वह प्यार दे पाएगीघ् अगर नहीं दे पाईए तो स्मित का क्या होगाघ् उनके इस विचार से परिवार वाले मान गए!

कोमल ने बताया की मेरी बहन थीए तब स्मित छोटा थाए उस समय मैं उसे मां की तरह ही प्यार करती थी! वह भी अपनी मां से ज्यादा समय मेरे साथ गुजारता था! उसे किसी दूसरे के हवाले कैसे किया जा सकता थाघ् मैंने मन ही मन तय कर लिया था कि मैं किस्मतवाली हूं कि शादी से पहले ही मां बन गई!

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY