सऊदी अरब की सरकार ने बनाई नए बजट के साथ विदेशी कर्मचारियों...

सऊदी अरब की सरकार ने बनाई नए बजट के साथ विदेशी कर्मचारियों पर नए कर की योजना

40
SHARE

सऊदी अरब में भारतीय नागरिक रोजगार के लिए अधिक मात्रा में जाते है लेकिन उनके लिए एक विशेष खबर यह है की विदेशी कर्मचारी के लिए टैक्स में इजाफा होने जा रहा है! सऊदी की सरकार नए बजट के साथ विदेशी कर्मचारियों पर नए कर लगाने की योजना बना रही हैं! ये नए कर प्रवासियों पर साल 2017 से लागू होंगे इस बात की पुष्टि एक बजट घोषणा के साथ की गयी!

वर्तमान समय कोई भी सऊदी नागरिक या विदेशी नागरिक कर नहीं भरता हैं और इस साल भी सरकार ने यही फैसला किया हैं कि किसी से कर नहीं लिया जायेगा लेकिन प्रवासियों के लिए नए नियम बनाये गए हैं!
साल 2017 से प्रवासियों को कितना टैक्स देना होगा सभी आज़ाद प्रवासियों को जुलाई 2017 से प्रति माह 100 रियाल का भुगतान करना होगा!

वर्तमान स्थिति में सऊदी कंपनिया हर विदेशी कर्मचारी के बिहाफ पर हर माह 200 सऊदी रियाल का भुगतान करती हैं! लेकिन ये नियम सिर्फ उन कंपनियों पर लागु हैं जहां प्रवासी मज़दूरों की संख्या सऊदी मज़दूरों से अधिक हैं!

उन सभी कंपनियों में जहां सऊदी और गल्फ देशो के कर्मचारी काम करते हैं या जहां सऊदी कर्मचारियों की संख्या विदेशी कर्मचारियों से अधिक हैं उनको कर के रूप कम भुगतान करना पड़ेगा!

2018 में सभी आज़ाद प्रवासियों को 200 सऊदी रियाल अदा करने होंगे! उन कंपनियों जहां सऊदी कर्मचारियों की संख्या विदेशी कर्मचारियों की संख्या से कम या बराबर हैं उनको जनवरी से 300 सऊदी रियाल का भुगतान प्रति माह करना होगाए और जिन कंपनियों में सऊदी कर्मचारियों की संख्या से विदेशी कर्मचारी अधिक हो उनको 400 सऊदी रियाल का भुगतान प्रति माह करना होगा!

साल 2019 में आज़ाद प्रवासियों को प्रति माह 300 सऊदी रियाल का भुगतान करना होगाए उन कंपनियों जहां सऊदी कर्मचारियों की संख्या विदेशी कर्मचारियों की संख्या से कम या बराबर हैं उनको जनवरी से 500 सऊदी रियाल का भुगतान प्रति माह करना होगा और जिन कंपनियों में सऊदी कर्मचारियों की संख्या से विदेशी कर्मचारी अधिक हो उनको 600 सऊदी रियाल का भुगतान प्रति माह करना होगा!

साल 2020 में आज़ाद प्रवासियों को प्रति माह 400 सऊदी रियाल का भुगतान करना होगा उन कंपनियों जहां सऊदी कर्मचारियों की संख्या विदेशी कर्मचारियों की संख्या से कम या बराबर हैं उनको जनवरी से 700 सऊदी रियाल का भुगतान प्रति माह करना होगा और जिन कंपनियों में सऊदी कर्मचारियों की संख्या से विदेशी कर्मचारी अधिक हो उनको 800 सऊदी रियाल का भुगतान प्रति माह करना होगा!

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY