ये बेटी आपको कैसे करेगी माफ़ ? मोदी जी

ये बेटी आपको कैसे करेगी माफ़ ? मोदी जी

113
SHARE
यह नोटबंदी ना जाने कितने लोगों की जान लेगी? पूरे भारत में 9 नवम्बर से कहीं न कहीं किसी न किसी के मौत की खबर आ रही है! ऐसी ही एक घटना 55 वर्षीय मनोज के साथ हुई! उसको क्या पता था की मोदी राज में उसकी बेटी की शादी से पहले ही उनको इस दुनिया को अलविदा कहना होगा!
मनोज को नए नोट बैंक से मिले लेकिन बेहद कम! अब बेटी की डोली कैसे उठेगी इसी उधेड़बुन में अप्रोच रोड के एक व्यापारी को दिल का दौरा पड़ गया! एक निजी अस्पताल उपचार के लिए उसको ले जाया गया पर उनको बचाया नहीं जा सका! हालांकि परिवार के सदस्य स्पष्ट तौर पर कुछ बोलने से इनकार कर रहे हैंए लेकिन गुपचुप सभी की जुबान पर यही बात है!
कुछ समय पहले मनोज ने अपनी बेटी की शादी तय की थी! शादी 23 नवंबर को होनी थीए इस कारण तैयारियां की जा रही थी। सरकार ने 8 नवंबर को 500 और 1000 के पुराने नोट बंद करने का फैसला ले लिया! इससे उसकी बेटी की शादी की तैयारियां प्रभावित होने लगीं! मनोज ने शादी कार्य के लिए कुल लोगों की बुकिंग कर आधा पैसा उन्हें दे दिया! अभी आधा देना बाकी था। हलवाई और मैरिज हाल संचालक से भुगतान की बात चल रही थी! मनोज के पास नए नोट नहीं थे और पुराने नोट ये लोग लेना नहीं चाहते थे! उससे मनोज की परेशानी बढ़ गई है!
परिजनों का कहना था की मनोज ने घर वालों से तैयारी को लेकर बात की! इसके कुछ देर बात उन्हें हार्ट अटैक आ या! परिजनों ने गंभीर हालत में व्यापारी को शहर के निजी अस्पताल में भर्ती कराया! यहां व्यापारी ने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया! देर शाम उनका अंतिम संस्कार किया गया!
jaldi-shadi-ke-upay-in-hindi
अब उस बेटी के दिल का दर्द ना तो प्रधानमंत्री मोदी जान सकते है न भाजपा! मोदी जी ये बेटी आपको कैसे माफ करेगी न तो जिसकी डोली और न ही सर पर पिता का साया रहा!
अंजुम कुरैशी

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY