सद्दाम हुसैन ने जो कहा वो सही था – जॉन निक्सन

सद्दाम हुसैन ने जो कहा वो सही था – जॉन निक्सन

34
SHARE

सद्दाम हुसैन की मौत के इतने साल बाद आज वह सही साबित हो रहे हैं जी हां यह बात थोड़ा हैरान करने वाली है किंतु है बिल्कुल सही! अमेरिका के सेंट्रल इंटेलिजेंस एजेंसी के एजेंट जॉन निक्सन ने एक किताब लिखी है जिसमें सद्दाम हुसैन के साथ हुई वार्ता के कुछ अंश है!

जॉन निक्सन ने अपनी किताब में ज़िर्क किया है! जॉन निक्सन ने इराक के पूर्व राष्ट्रपति सद्दाम हुसैन को लेकर कई खुलासे अपनी पुस्तक में किए हैं! जॉन निक्सन वह खुफिया एजेंट थे जिन्होंने सद्दाम हुसैन की गिरफ्तारी के बाद उनसे पूछताछ की थी!

निक्सन ने लिखा है कि इतिहास ने सद्दाम हुसैन को सही साबित किया है! निक्सन ने लिखा है कि जब उसने सद्दाम हुसैन से उनकी बेटी के बारे में पूछा तो सद्दाम हुसैन ज्यादा भावुक हो गए! उनकी आंखों में आंसू थे! वह कांपते हुए बोले कि वह अपनी बेटियों से बहुत ज्यादा प्यार करते थे और बेटियां भी उन्हें बहुत प्यार करती थीं!

जॉन निक्सन ने लिखा है कि सद्दाम हुसैन ने कहा था कि अमेरिका इराक में विफल होगाण् इराक में शासन करना इतना आसान नहीं हैण्अमेरिका इराक की भाषा को नहीं समझता हैए इसके इतिहास के बारे में नहीं जानता है! इराक के इतिहास को जाने बिना इस पर शासन करना इतना आसान नहीं है!

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY