एक ऐसी शाही शादी जहां 90 गरीबों को दिए मकान

एक ऐसी शाही शादी जहां 90 गरीबों को दिए मकान

71
SHARE

अभी हाल ही में नोटबंदी के चलते करोड़ों की शादियां हुई कहीं पांडाल सजाया गया तो कहीं अक्षर धाम की तरह पांडाल साजाया गया तो कहीं पर दुल्हन को करोड़ो के गहने पहनाए गए! और इनको नाम दिया गया शाही शादी का! इन शाही अंदाज़ वाली शादियों के बारे में देखा सुना होगा जिनमें करोड़ों अरबों रुपये सिर्फ शानोशौकत दिखाने के लिए फूंक दिए जाते हैंए लेकिन औरंगाबाद के एक बिजनेसमैन ने अपनी बेटी शादी पर जो किया उसके बारे में जानकर आप खुद कहेंगे कि असली शाही शादी तो ये हुई है!

यह आइडिया उनको उनके एक दोस्त द्वारा दिया गया था! अपने दोस्त का आईडिया मनोज को इतना पसंद आया कि उन्होंने तुरंत अपनी बेटी की शादी पूरी सादगी से करने का निश्चय कर लिया और उसकी बचत के पैसे से गरीबों के लिए मकान बनाने की ठान ली! उनकी खुद की दो एकड़ जमीन पर बने वन रूम किचन वाले इन घरों में आज लगभग 40 गरीब परिवार रहने आ चुके हैं और शेष आने की प्रक्रिया में हैं!

महाराष्ट्र के औरंगाबाद के रहनेवाले बिजनेसमैन मनोज मुनोत ने अपनी बेटी श्रेया की शादी पर लाखों करोड़ों रुपये की फिजूलखर्ची करने के बजाये उन पैसों से 90 मकान बनवाकर गरीब बेघर लोगों के बीच बाँट दिए! औरंगाबाद के लासुर कसबे के कंस्ट्रक्शन व्यवसायी मनोज मुनोत को बेटी की शादी पर गरीबों को घर का तोहफा देने का आईडिया उनके दोस्त स्थानीय विधायक ने दिया था! यह वाकई एक सराहनीय कदम है जहां करोड़ो रुपये झुठी शानो शोकत के लिए खर्च किये जाते है वहीं पर यह बिजनेस मेेन एक मिसाल है!

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY