रोहित वेमुला को खुदकुशी करने पर मजबूर करने वाले अप्पाराव को पीएम...

रोहित वेमुला को खुदकुशी करने पर मजबूर करने वाले अप्पाराव को पीएम मोदी ने किया सम्मानित

70
SHARE

हैदराबाद यूनिवर्सिटी के होनहार छात्र रोहित वेमुला की हत्या 17 जनवरी को हुई थी। वैसे तो रोहित ने खुदकुशी की थी लेकिन इसे संस्थानिक हत्या करार दिया गया। क्योंकि रोहित को खुदकुशी करने पर मजबूर करने वाला कोई और नही बल्कि हैदराबाद यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर अप्पाराव व मोदी मंत्रिमंडल के केंद्रीय मंत्री बंडारू दत्तात्रेय बने थे।

रोहित वेमुला की हत्या को पूरा एक साल भी नहीं हुआ था और हैरानी की बात यह है की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रोहित की संस्थानिक हत्या के आरोपी वीसी अप्पाराव को अपने हाथों से सम्मानित किया।

हालांकि पीएम नरेंद्र मोदी ने 22 जनवरी 2016 को लखनऊ में कहा था कि राजनीति एक तरफ़ है एक मां ने एक लाल खोया। इसकी पीड़ा मैं भलीभांति महसूस करता हूँ। लेकिन शायद एक साल होते.होते पीएम मोदी एक मां के लाल को न इंसाफ दे पाए न उसके हत्या में शामिल लोगों को कड़ी सजा। बल्कि उसी के खुदकुशी के आरोपी वीसी अप्पाराव को सम्मान देकर चले आए।

गोरतलब है की रोहित वेमुला ने अपने सुसाइट नोट में अप्पाराव का जिक्र भी किया था। 17 जनवरी 2016 को रोहित की हत्या और 3 जनवरी 2017 को वीसी अप्पाराव को दा मिलेनियम प्लैक जैसे सम्मान से खुद प्रधानमंत्री मोदी ने नवाजा। यह बात चौंकाने वाली है।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY