कैदी को हुई सजा-ए-मौत, सऊदी अरब की जेल में कराई गई शादी

कैदी को हुई सजा-ए-मौत, सऊदी अरब की जेल में कराई गई शादी

77
SHARE

जेल में शादी जी हां, यह थोड़ी हैरान करने वाली बात है लेकिन सऊदी अरब वैसे तो अपने कट्टर कानून की वजह से बहुत चर्चा में रहते है। परंतु आज उसी देश ने दुनिया के सामने एक मिसाल पेश की है। सऊदी अरब की एक जेल में सज़ा-ए-मौत पा चुके एक अपराधी की शादी करवायी गई।

गोरतलब है की संयुक्त राष्ट्र के विशेष मानवाधिकार प्रतिनिधि व एंटी आतंकवाद बिन इमर्सन ने कहा था कि सऊदी अरब में आतंकवाद के आरोप में गिरफ्तार किए गए व्यक्तियों और सज़ा पाने वाले अपराधियों से जेलों में अच्छा व्यवहार किया जा रहा है। उन्हें जेलों में बेहतर स्थिति में रखा जा रहा है और यह अंतरराष्ट्रीय स्तर पर एक उदाहरण है और इस वाकिये ने यह सच बयान भी कर दिया।

खबरों के अनुसार नजरान के क्षेत्र में स्थापित अपनी तरह की एक अनूठी शादी समारोह एक जेल में हुई। जेल प्रशासन ने सजा-ए-मौत पा चुके क़ैदी सालिम हसन अल कर्बी की शादी उसकी जनजाति की एक महिला के साथ कराने का पूरा इंतजाम किया। शादी के इस अनूठे समारोह में कारागार निदेशक केप्टन मोहम्मद सालेह अल कहतानी और जनसंपर्क निर्देशक असाम अलसरहानी ने भी भाग लिया।

जेल अधीक्षक कर्नल अलश्मरी ने बताया कि आरोपी अल कर्बी को जेल में शादी के लिए हर संभव सुविधा प्रदान की गई थी। आरोपी की जेल में शादी समारोह से वे बहुत खुश हैं। उन्होंने कहा कि अधिकारियों को जेलों में कैदियों को इस तरह के अवसर प्रदान करते रहना चाहिए ताकि कैदियों को भी सुख के अवसरों में शरीक रखा जा सके। और उनकी हिंसक प्रवृति को बदला जा सके।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY