पुलिस की लापरवाही, सिमी के 8 आतंकी फरार

पुलिस की लापरवाही, सिमी के 8 आतंकी फरार

29
SHARE

भोपाल पुलिस की सेंट्रल जेल से तड़के प्रतिबंधित चरमपंथी संगठन सिमी के आठ आतंकी फरार हो गए जो एक मुठभेड़ में मारे गए हैं! बताया जा रहा है ये मुठभेड़बाहरी इलाक़े में हुई है!

ये 8 आतंकी एक हैड कॉन्स्टेबल की हत्या कर के जेल से भागे थे! इनके नाम शेख मुजीब, माजिद, ख़ालिद, अकील खिलजी, ज़ाकिर हुसैन, शेख महबूब, मोहम्मद सालिक और अमजद बताया गया है!

डीआईजी रमन सिंह ने बताया, “ये घटना सुबह दो और तीन बजे के बीच हुई, ये लोग पुलिस आरक्षक राधेश्याम का गला रेत कर भागे हैं!” एटीसी की मदद से इन आठों को अचारपुरा में मौत के घाट उतार दिया गया गया है!

भोपाल के मुख्यमंत्री शिवपाल ने आपात बैठक बुलाई और गृह मंत्री भूपेंद्र सिंह ने इस मामले की जांच के आदेश दिए हैं तथा जेल के पांच अधिकारियों को निलंबित कर दिया गया है! गृह मंत्रालय ने इस मामले पर मध्य प्रदेश सरकार से रिर्पोट मांग की है!

स्टूडेंट्स इस्लामिक मूवमेंट ऑफ़ इंडिया यानी सिमी एक प्रतिबंधित संगठन है जिस पर भारत सरकार इस्लामी कट्टरपंथ फैलाने और कई अन्य गंभीर आरोप लगाती है!

इस घटना से सभी सकते में हैं और साथ ही सरकार व् प्रशांसन के सुरक्षा इंतज़ामों को लेकर कई सवाल उठ रहे हैं! ये एक बड़ी लापरवाही है जिसका अंजाम बहुत भयानक हो सकता था! परंतु अब स्थिति काबू में है! ऐसे में सरकार को जेलों में सुरक्षा इंतज़ाम को और अधिक सक्रिय करना होगा!

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY