हंगामे के चलते स्थगित लोक व राज्यसभा

हंगामे के चलते स्थगित लोक व राज्यसभा

44
SHARE

संसद के दोनों सदनों में नोटबंदी के मुद्दे पर भारी हंगामे के बीच लोकसभा की कार्यवाही कल तक के लिए और राज्यसभा की कार्यवाही दोपहर दो बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई है! लोकसभा में सरकार ने कहा कि वो नोटबंदी के फैसले पर चर्चा को तैयार हैए लेकिन विपक्ष उस नियम के तहत बहस की मांग कर रहा है जिसमें बहस के बाद वोटिंग का प्रावधान है!

12ण्30 बजे लोकसभा की कार्यवाही शुरू हुईए नोटबंदी के मुद्दे पर हंगामा शुरू हो गयाए विपक्ष ने इस पर बहस की मांग कीए इसपर केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार ने नियम 193 के तहत बहस पर रजामंदी जताई लेकिन विपक्ष उस नियम के तहत बहस चाहता है जिसमें वोटिंग का प्रवाधान है नोटबंदी पर लोकसभा में भी विपक्ष ने जोरदार हंगामा किया है! जिसके बाद कार्यवाही साढ़े बारह बजे तक स्थगित कर दी गई है!

विपक्ष वोटिंग वाले नियम के तहत चर्चा की मांग कर रहा है! नोटबंदी के खिलाफ संसद परिसर में टीएमसी के नेता विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं! बहुतन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती ने कहा ये बहुत ही सवंदेनशील मुद्दा है! प्रधानमंत्री को इस मुद्दे पर संसद में संबोधन देना चाहिए! कांग्रेसए लेफ्ट और टीएमसी ने संसद के दोनों सदनों में नोटबंदी के मुद्दे पर सस्पेंसन नोटिस दिया!

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY