पाकिस्तान में चलते हैं अजब गजब कानून हैरान हो जाएंगे आप

पाकिस्तान में चलते हैं अजब गजब कानून हैरान हो जाएंगे आप

85
SHARE

हर देश के अपने कानून होते है परंतु पाकिस्तान में ऐसे अजीबोगरीब कानून जिसे आप सुनकर हैरान हो जाऐंगे। पाकिस्तान में कुछ ऐसे ही अटपटे कानून मौजूद हैं। आइये जानते है।

हमारे देश में जब से नोटबंदी का ऐलान हुआ है तब से लेकर आज तक ना सिर्फ प्रधानमंत्री मोदी का मजाक उड़ाया जा रहा है बल्कि सोशल नेर्ट्विंकग साइट्स पर उनके लिए काफी अपशब्द भी बोले गए है। लेकिन पाकिस्तान में ऐसा नहीं है यदि यहां पीएम का मजाक उड़ाने पर अगर आप पकड़े गए तो आपको भरना पड़ेगा और अच्छा.खासा जुर्माना।

हमारे देश में कोई दोस्त रिश्तेदार या बच्चे हमारा फोन ले सकते हैं परंतु पाकिस्तान में किसी की परमिशन के बिना फोन छूना इलीगल है। इसके लिए आपको 6 महीने जेल की सजा भी हो सकती है।

भारत में पड़ने वाले बच्चों की मदद की जाती है और भारत सरकार कई मामलों में छात्रों को छूट देती है। लेकिन पाकिस्तान में सब उलटा है। अगर किसी स्टूडेंट की पढ़ाई पर साल में 2 लाख से ज्यादा का खर्च बैठता हैए तो उसे 5ः टैक्स भरना पड़ता है।

पाकिस्तान अपने किसी भी नागरिक को इजरायल जाने के लिए वीजा नहीं देता है। इस वजह से कोई भी पाकिस्तानी यहां से सीधे इजरायल नहीं जा पाता। इसके पीछे कारण है की पाकिस्तान की नजर में इजरायल देश है ही नहीं। इस वजह से यहां जाने के लिए पाकिस्तान वीजा ही जारी नहीं करता।
पाकिस्तान में चलते हैं अजीब गजब कानून हैरान हो जाऐंगे आप

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY