पाकिस्तान में आया एक नया सलामी बल्लेबाज तोड़ सकते है कई रिकार्ड

पाकिस्तान में आया एक नया सलामी बल्लेबाज तोड़ सकते है कई रिकार्ड

31
SHARE

अजहर अली ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर सबसे बड़े टेस्ट स्कोर के मामले में दूसरे नंबर पर आ गए हैं। वो मात्र 3 रन से वेस्टइंडीज के महान बल्लेबाज विवियन रिचर्ड्स का रिकॉर्ड तोड़ने से चूक गए। एमसीजी पर सबसे बड़े व्यक्तिगत टेस्ट स्कोर का रिकॉर्ड विवियन रिचर्ड्स के नाम है। उन्होंने इस मैदान पर 208 रन की पारी खेली थी। हालांकि किसी एशियाई बल्लेबाज द्वारा एमसीजी पर टेस्ट मैचों का यह सबसे बड़ा व्यक्तिगत स्कोर है। इस मामले में अजहर अली ने भारत के पूर्व ओपनर वीरेंदर सहवाग को पीछे छोड़ दिया। सहवाग ने 2003 में एमसीजी पर 195 रन की पारी खेली थी। अजहर अली मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर दोहरा शतक लगाने वाले वह पहले एशियाई बल्लेबाज हैं।

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज अजहर अली ने इस साल अपनी टीम के लिए टेस्ट मैचों में कई बेहतरीन पारियां खेली हैं। इस साल अक्टूबर में दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में वेस्टइंडीज के साथ खेले गए डे.नाइट टेस्ट मैच में तिहरा शतक लगाया था और 302 रन बनाकर नाबाद रहे थे। अजहर अली का फॉर्म ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर भी जारी है और उन्होंने मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में नाबाद रहेते हुए शानदार 205 रन की पारी खेली। पाकिस्तान ने अपनी पहली पारी 9 विकेट पर 443 रनों पर घोषित कर दी। अजहर अली ने अपनी इस पारी के दौरान कई बड़े रिकॉर्ड्स तोड़े तो कुछ रिकॉर्ड्स बनाने से चूक भी गए।

एक कैलेंडर ईयर में 1000 टेस्ट रन बनाने वाले पाकिस्तानी बल्लेबाजों में अब अजहर अली का नाम भी शुमार हो गया है। अजहर अली से पहले पाकिस्तान की तरफ से चार बल्लेबाजों ने ये कमाल किया है। पाकिस्तान की तरफ से अजहर अली से पहले टेस्ट क्रिकेट में एक साल में 1000 से ज्यादा रन मोहसिन खानए इंजमाम उल हकए मोहम्मद यूसुफ और यूनिस खान ;दो बारद्ध ने बनाए हैं। अब अजहर अली इन सब दिग्गज बल्लेबाजों की कतार में आ गए हैं।

 

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY