महाराष्ट्र में ओवैसी की जीत से पस्त पड़े राज ठाकरे

महाराष्ट्र में ओवैसी की जीत से पस्त पड़े राज ठाकरे

92
SHARE

अपनी बेबाकी वाली शख्सियत और जोशिले अंदाज़ के मालिक ने आज महाराष्ट्र में अपनी जीत का परचम लहरा कर सारे देश को आश्चार्य चकित कर दिया है! उनकी पार्टी का कद अब मरसे से उंचा हो गया है! अब महाराष्ट्र में ऑल इंडिया मजलिस इत्तेहादुल मुसलमीन के अध्यक्ष असद ओवैसी महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना ;मनसेद्ध के राज ठाकरे से बड़े नेता हो गए हैं! यह वह सवाल है जो दो दिन से महाराष्ट्र के हर गली चौराहे पर चर्चा का विषय बना हुआ है! इस सवाल को जन्म दिया है हाल ही में आए नगर निगम चुनाव के परिणाम ने!

चुनाव परिणाम में मनसे को 14 सीट तो ओवैसी की पार्टी को 36 सीटें मिली हैं! इससे पहले भी विधानसभा चुनाव में मनसे के एक विधायक बना था तो ओवैसी के दो उम्मीदवार चुनाव जीते थे!
महाराष्ट्र में नगर परिषद चुनाव हुए हैं! इस परिणाम की घोषणा सोमवार को कर दिया गया! राज ठाकरे की पार्टी मनसे जहां सभी सीटों पर किस्मत आजमाने उतरी थी तो असद ओवैसी की पार्टी ने केवल नगर निगम चुनाव में 120 सीट पर ही अपने उम्मीदवार उतारे थे! लेकिन चुनाव परिणाम दोनों ही पार्टी के लिए चौंकाने वाले रहे!

परिणाम देख जहां एम आई एम में खुशी की लहर हैए वहीं मनसे सोच में पड़ गई है! अगर विधानसभा की बात करें तो वहां भी एमआई एमए एमएनएस पर भारी पड़ रही है! विधानसभा में ओवैसी के दो विधायक हैं मनसे के एक विधायक है! बेशक चुनाव परिणाम एक सामान्य प्रक्रिया है! लेकिन नतीजों ने नई बातचीत को जन्म दे दिया है! पहली बार नगर निगम चुनाव लड़ने उतरी एम आई एम ने जीत के साथ ही एक सवाल भी छोड़ दिया है! हर कोई बस एक ही सवाल पूछ रहा है कि क्या महाराष्ट्र में ओवैसी राज ठाकरे से बड़े हो गए हैं! महाराष्ट्र में राज ठाकरे का पुराना दबदबा है! जबकि एम आई एम महाराष्ट्र के लिए नई पार्टी है!

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY