नोटबंदी को गलत तरीके से लागू किया गया- अनिल बोकिल

नोटबंदी को गलत तरीके से लागू किया गया- अनिल बोकिल

57
SHARE

नोटबंदी से आम जनता को परेशानी हो रही है और मोदी सरकार चारों और से घिरी हुई आाज पीएम मोदी तीन बार भावुक भी हुए और रुमाल से आंसू पौंछते हुए दिखे! अब इस कड़ी में एक नया विवाद जुड़ गया है! अनिल बोकिल नाम के शख्स का कहना कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनकी सरकार ने कालेधन पर लगाम लगाने के लिए नोटबंदी को ठीक तरीके से लागू नहीं किया!

अनिक बोकिल अर्थक्रांति नाम के संगठन के संस्थापक हैं! अनिल ने बताया था कि उनका संगठन पिछले 16 सालों से कालेधन को खत्म करने पर काम कर रहा है! साल 2000 में उन्होंने संगठन की शुरुआत ही कालेधन के मुद्दे के साथ की थी! उनकी टीम में 16 कमेटी सदस्य हैं! अनिल ने 2014 के लोकसभा चुनाव से पहले नरेंद्र मोदी से मुलाकात की थी! वह मुलाकात तकरीबन 2 घंटे चली थी!

अनिल ने दावा किया कि उन्होंने ही सरकार को नोटबंदी का सुझाव दिया था! सूत्रों के अनुसारए अनिल ने कहा कि सरकार ने उनका सुझाव माना तो सही लेकिन पूरे तरीके से नहीं! अनिल ने कहा कि वह आने वाले दिनों में फिर से पीएम मोदी से मिलने वाले हैं लेकिन अभी पीएमओ ने उनकी मुलाकात के लिए वक्त तय नहीं दिया है!

अनिक के मुताबिकए उन्होंने जुलाई में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मीटिंग की थी और नोटबंदी का सुझाव दिया था! अनिल का दावा है कि उन्होंने सरकार को कुल पांच प्वाइंट बताए थे लेकिन सरकार ने उनमें से सिर्फ दो को ही लागू किया! अनिल का मानना है कि उसकी वजह से ही लोगों को परेशानी हो रही है!

अनिल ने दावा किया कि उनके संगठन द्वारा जो रोडमैप बनाया गया था उससे आम लोगों को कोई परेशानी नहीं होती! सरकार को नोटबंदी के साथ.साथ केंद्र और राज्य द्वारा लगाए गए टैक्स को भी हटा देना चाहिए था! उन्होंने बैंक द्वारा लिए जाने वाले ट्रांसेक्शन टैक्सए लीगल लिमिट को भी हटाने की मांग की थी!

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY