अखिलेश के सामने झुके मुलायम, कहा “सब कुछ उसके पास है, मेरे...

अखिलेश के सामने झुके मुलायम, कहा “सब कुछ उसके पास है, मेरे पास क्‍या हैं? मेरे पास तो गिनती के विधायक हैं”

46
SHARE

समाजवादी पार्टी में जारी कलह के चलते अखिलेश के आगे मुलायम सिंह यादव को झुकना ही पड़ा। मीडिया से बातचीत करते समय एक बाप का हृद्य आखिर पसीज ही गया। मुलायम चुनाव चिन्‍ह को लेकर झगड़े पर चर्चा के लिए शिवपाल यादव और अमर सिंह से मिलने दिल्‍ली आए हैं। इसी दौरान उन्‍होंने कहा अखिलेश मेरा ही लड़का है। अब हम क्‍या करें। जो वह कर रहा है उसे करने दो। मार थोड़ी देंगे उसे। सब कुछ उसके पास है मेरे पास क्‍या हैं। मेरे पास तो गिनती के विधायक हैं।

रामगोपाल ने सात कार्टन में डेढ़ लाख पन्‍नों के दस्‍तावेज जमा किए थे। इन दस्‍तावेजों में 205 विधायकों, 56 विधान पार्षद और 15 सांसदों का समर्थन शामिल हैं। इसके अलावा राष्‍ट्रीय कार्यकारिणी के 30 सदस्‍य भी अखिलेश के पाले में हैं।

साइकिल चिन्ह की बात करें तो यह किस पक्ष में जाएगी इसका फैसला लेने के लिए चुनाव आयोग के पास 17 जनवरी तक का समय है। इसके बाद उत्‍तर प्रदेश में पहले चरण के चुनाव के लिए अधिसूचना जारी हो जाएगी। अगर फैसला ना हो पाया तो साइकिल का निशान जब्‍त हो जाएगा। आयोग ने नौ जनवरी तक का समय दिया था। अखिलेश गुट की ओर से रामगोपाल यादव ने दस्‍तावेज जमा कर दिए थे। उन्‍होंने कहा था कि 90 फीसदी विधायक और सांसद अखिलेश के पक्ष में हैं।

इसके अलावा दिल्‍ली में मुलायम ने नारेबाजी कर रहे समर्थकों से कहा कि आप तैयारी कर लीजिए। जिसे टिकट मिला है वो चुनाव लड़ेगा। मुलायम ने उत्‍तर प्रदेश में सपा सरकार के कामकाज की तारीफ भी की लेकिन इसमें भी उन्‍होंने शिवपाल का जिक्र किया।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY