महारष्ट्र में दरिंदगी, स्कूल में मासूमो के साथ रेप

महारष्ट्र में दरिंदगी, स्कूल में मासूमो के साथ रेप

39
SHARE

महिलाओं के अधिकारों के लिए चांहे कितने भी नारे लगा लें लेकिन गन्दी मानसिकता को कैसे बदला जा सकता है! महाराष्ट्र के बुलढाणा से सनसनीखेज खबर सामने आई है! एक आश्रम के स्कूल में कई लड़कियों के साथ बलात्कार हुआ और एक लड़की के गर्भवती होने की भी पुष्टि हुई है! पुलिस ने कुल 13 आरोपियों में से 11 को गिरफ्तार कर लिया है! जबकि 2 की सरगर्मी से तलाश चल रही है! मामला तब खुला जब एक चौथी की एक छात्रा ने परिजनों से शिकायत की. एक बच्ची तो गर्भवती भी बताई जा रही है!

बताया जा रहा है गिरफ्तार इटू सिंग नाम का मुख्य आरोपी लड़की का रिश्तेदार ही है!  स्कूल में कई दाखिले करवाने की वजह से स्कूल कर्मचारी ना होते हुए भी वो स्कूल में ही रहने लगा था!  स्कूल में कई बच्चियों से गैंगरेप के इस मामले पर सामाजिक कार्यकर्ता भी गुस्से में हैं! और उचित कार्यवाही की मांग कर रहे है!

पूरी घटना पर स्कूल के प्रशासन ने चुप्पी साध रखी है! महाराष्ट्र सरकार ने इस मामले की जांच के लिए एसआईटी का गठन किया है! जिस स्कूल में बेटियां पढ़ने के लिए तैयार हैं उसी स्कूल में नजर आ रही है पुलिस!

पुलिस अब बाकी पीड़ितों से भी बिना डर शिकायत करने को कह रही है! मामले में महाराष्ट्र सरकार ने जांच के लिए SIT का गठन कर दिया है! राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष ने मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस से मिलकर जांच में तेजी की अपील की है!

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY