त्वचा का रखें ख्याल, परहेज करें केमिकल से

त्वचा का रखें ख्याल, परहेज करें केमिकल से

80
SHARE

हम अपनी  स्किन को सुन्दर रखने के लिए क्या क्या तरीके नहीं अपनाते किंन्तु इस बात का बिलकुल ध्यान नहीं रखते की हम अपनी त्वचा को दे क्या रहें हैं? हम कई केमिकल युक्त प्रोडक्ट का इस्तेमाल करते है पर इससे हमारे चेहरे पर निखार तो आता है पर कुछ समय के लिये इसके बाद त्वचा में कुछ परेशानियां भी उत्पन्न हियो जाती है! लेकिन अब अब निखार लाने के लिए केमिकल युक्त फेसपैक छोडिय़े, टॉक्सिन से मुक्त ताजे फलों से आप अपने चेहरे पर निखार ला सकती हैं। मौसमी फलों से बने फेसपैक कमाल का ग्लो लाते हैं! साथ ही अपनी स्किन क्वालिटी के अनुसार फेसपैक लगाएं! रूखी स्किन वाली महिलाएं केले से बना फेसपैक ट्राई करें, ये स्किन को न्यूट्रिशन देकर उसे मुलायम बनाता है!orange-santraयदि हम संतरे की बात करें तो इस मौसम में संतरे बाज़ारों में अंसारी से उपलब्ध हो  जाते है हमें सिर्फ इतना ही करना है की ऑयली स्किन के लिए संतरे के दो चम्मच रस में एक चम्मच चंदन पाउडर और एक चम्मच केलेमिन पाउडर मिलाकर चेहरे पर लगाएं, यह चमक लाने के साथ ही दाग-धब्बे दूर कर रंग भी साफ करता है

04_applesइसके अलावा यदि स्किन पर तुरंत चमक लाना हो तो एक ताजे सेब को पीस कर उसमें कच्चा दूध, दूध पाउडर और मुलतानी मिट्टी पाउडर को अच्छी तरह से मिलाकर चेहरे पर लगाएं और पन्द्रह मिनट बाद इसे पानी से धो लें! आपका चेहरा चमक उठेगा!

strawberry_png2598यदि आपकी सामान्य त्वचा है तो उसके लिए  स्ट्राबेरी के गूदे को पुदीने के पत्ते के साथ पीसकर केओलीन पाउडर और शहद की कुछ बूदें मिलाकर इसके पतले परत को चेहरे पर लगाएं! सूखने के बाद इसे धो लें! आपका चेहरा खिल उठेगा!

nariyal-pani-ke-faydeकुछ लोगों की स्किन बहुत सेंसिटिव होती है! ऐसी स्किन के लिए एक चम्मच नारियल पानी में दो चम्मच केलेमिन पाउडर और आधी छटांक के करीब एलोवेरा जेल मिलाकर इसे पांच से सात मिनट तक लगा रहने दें। फिर धो लें। इससे तुरंत आपको फर्क दिखने लगेगा!

इन उपायों को करने से आपकी त्वचा सूंदर और हेल्दी तो होगी साथ ही आपके जेब से रुपये भी खर्च नहीं होंगे आपको पार्लर जाकर मंहगे ट्रीटमेंट लेने की कोई ज़रूरत नहीं है!

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY