तमिलनाडु में अखिर क्यों थी जयललिता की लहर

तमिलनाडु में अखिर क्यों थी जयललिता की लहर

68
SHARE

तमिलनाडु में जयललिता बहुत ही लोकप्रिय रहीं इस बात का अंदाज़ा इस बात से लगाया जा सकता है कि जब से वह अस्पताल में भर्ती हैं लोगों का तांता लगा हुआ है! उनके चाहने वालों का रो रो कर बुरा हाल है! तमिलों के बीच अम्मा के नाम से लोकप्रिय जयललिता ने अपने पांच साल के कार्यकाल में जनता को लुभाने वाले खूब काम किये! जयललिता ने अम्मा कैंटीन शुरू की थी जहां बेहद कम दामों पर भोजन मुहैया कराया जाता है! उन्होंने अम्मा नाम से एक नया ब्रांड ही शुरू कर दिया! तमिलनाडु में अम्मा मिनरल वॉटरए अम्मा सब्जी की दुकानए अम्मा फार्मेसी यहां तक कि अम्मा सीमेंट भी सस्ती कीमत पर बाजार में मिलने लगे!

उनकी सफलता का एक बड़ा कारण यह भी था की पिछली बार की तरह उनके ऊपर भ्रष्टाचार का कोई बड़ा आरोप नहीं लगा! कर्नाटक हाईकोर्ट से भ्रष्टाचार के पुराने मामले में बरी होने के बाद से उनका और उनके समर्थकों का मनोबल लगातार बढ़ता चला गया!

जब 2014 के लोकसभा चुनाव हुए थे तो चारों ओर नरेंद्र मोदी की हवा थी सभी राज्यों में उनकी जीत हुई पर उस दौरान भी जयललिता की पार्टी को तमिलनाडु में 39 में 37 सीटों पर जीत मिली थी!

उन्होने जनता के जीवन को सुखी बनाने के लिए बहुत काम किए है जिसे तमिलनाडु की जनता कभी भुला नहीं सकती! उनका व्यक्तित्व काफी अनुठा रहा है!

 

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY