भारत इंग्लैंड टेस्ट मैच का चौथा दिन

भारत इंग्लैंड टेस्ट मैच का चौथा दिन

111
SHARE

राजकोट में भारत इंग्लैंड टेस्ट मैच का आज चौथा दिन है दोनो ही टीम अपनी जीत के लिए बहुत मेहनत कर रहीं है! भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले क्रिकेट टेस्ट के चौथे दिन पहली पारी में 488 रन बनाए। इंग्लैंड ने पहली पारी में 537 रन बनाए थेए जिससे इंग्लैंड को 49 रन की बढ़त मिली। भारत की ओर से मुरली विजय ने 126 जबकि चेतेश्वर पुजारा ने 124 रन बनाए हैं! रविचंद्रन अश्विन ने 70 रन की पारी खेली। इंग्लैंड की ओर से आदिल राशिद ने चार जबकि मोईन अली और जफर अंसारी ने दो दो विकेट चटकाए!

भारत ने कप्तान विराट कोहली और अजिंक्य रहाणे के विकेट जल्दी जल्दी गंवाए लेकिन इसके बाद इन झटकों से उबरते हुए इंग्लैंड के खिलाफ पहले क्रिकेट टेस्ट के चौथे दिन लंच तक छह विकेट पर 411 रन बनाए! कोहली 40 रन बनाकर पवेलियन लौटे। वह 65 साल से भी अधिक समय में हिट विकेट आउट होने वाले पहले भारतीय कप्तान बने! रहाणे भी सिर्फ 13 रन ही बना पाए जिसके बाद रविचंद्रन अश्विन ;नाबाद 29द्ध और ऋद्धिमान साहा ;नाबाद 29द्ध ने 105 गेंद में 50 रन की अटूट साझेदारी करके पारी को संभाला!

भारत अब भी इंग्लैंड के पहली पारी के 537 रन के स्कोर से 126 रन पीछे है! भारत ने दिन की शुरूआत चार विकेट पर 319 रन से की और सुबह के सत्र में 28ण् 3 ओवर में 92 रन जोड़े! मैच में अब सिर्फ पांच सत्र का खेल बचा है और दोनों टीमों की पहली पारी भी खत्म नहीं हुई है जिससे मैच ड्रा की ओर बढ़ रहा ह! कल रात स्पिन गेंदबाजी के खिलाफ चार गेंद में दो विकेट गंवाने के बाद भारत ने आज सुबह तेज गेंदबाजों के खिलाफ आधे घंटे तक कोई विकेट नहीं गंवाया लेकिन इसके बाद धीमे गेंदबाजों के खिलाफ जल्दी जल्दी दो विकेट खोए!

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY