कैसे पाएं निजात रूखी त्वचा से ?

कैसे पाएं निजात रूखी त्वचा से ?

52
SHARE
decanter with coconut oil and coconuts on green background

आप हमेशा अपनी रुखी त्वचा होने के कारण परेशान रहते होंगे ओर तो ओर कई लोगों ने इसके लिए आपको टोका भी होगा जिससे आपको शर्मिंदगी का अहसास हुआ होगा! पर अब आपको चिंता करने की ज़रुरत रहीं क्योंकि हम आपके लिए ऐसा देसी नुस्खा लेकर आए हैं जिससे आपको इस शर्मिंदगी से निजात मिल सकती है! त्वचा में रुखेपन दो कारणों से आता है! एक तो सर्दियां आने की वजह से त्वचा खुश्क हो जाती है! दुसरा जैसे जैसे उम्र बढ़ती है वैसे वैसे हमारी त्वचा में भी बदलाव आने लगता है!

त्वचा का रूखा होना एक बड़ी समस्या है। अक्सर लोगों में यह समस्या देखी जा रही है। जब त्वचा में हाईड्रेशन कम होने लगता है तब त्वचा में रूखापन आने लगता है! जिसकी मुख्य वजह है त्वचा की नमी का खत्म होना! यदि आपने समय पर त्वचा के रूखेपन की समस्या पर ध्यान नहीं दिया तो आपकी त्वचा बहुत जल्दी खराब हो सकती है! आप रूखी त्वचा यानि कि ड्राय स्किन से छुटकारा पा सकते हो वो भी घर में इस्तेमाल की जाने वाली प्राकृतिक चीजों से!

यदि आप नारियल तेल को नियमत रुप से प्रयोग करें तो आप इस परेशानी से असानी से छुटकारा पा सकते हैं! आपकी त्वचा में रूखापन आ गया हो तो सोने से पहले अपने चेहरे पर नारियल का तेल अवश्य लगा लें। और चेहरे की अच्छे से मसाज करें। इस उपाय से आपकी त्वचा मुलायम व नम होने लगेगी! और आपको ताज़गी का एहसास रहेगा!

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY