नवजोत सिद्धू और उनकी पत्‍नी ने भाजपा से दिया इस्‍तीफा

नवजोत सिद्धू और उनकी पत्‍नी ने भाजपा से दिया इस्‍तीफा

35
SHARE
पूर्व सांसद नवजो सिंह सिद्धू और उनकी पत्‍नी डा. नवजो कौर सिद्धू ने भाजपा की सदस्‍यता से इस्‍तीफा दे दिया है। डा. नवजोत कौर ने विधानसभा की सदस्‍यता से भी इस्‍तीफा दे दिया है।

चंडीगढ़, [वेब डेस्क]। पूर्व सांसद नवजाेत सिंह सिद्धू और उनकी पत्नी डा. नवजोत कौर सिद्धू ने भारतीय जनता पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। डा. नवजोत कौर ने विधानसभा की सदस्यता से भी त्यागपत्र दे दिया है। उन्होंने अपने इस्तीफे बुधवार को सौंपे।

नवजोत सिद्धू ने 8 सितंबर को अपने नए मोर्चे की घोषणा की थी। सिद्धू के मोर्चे का नाम आवाज-ए-पंजाब है। उनके मोर्चे में भारतीय हाॅकी टीम के पूर्व कप्तान व विधायक परगट सिंह और लुधियाना जिले से विधायक बैंस बंधु सिमरजीत सिंह बैंस व बलविंदर सिंह बैंस भी हैं।

नवजोत सिंह सिद्धू ने बुधवार को अपना इस्तीफा भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह को भेजा।
उन्होंने राज्यसभा की सदस्यता से 18 जुलाई को इस्तीफा दे दिया था। उसी ससम यह तय हो गया था कि वह भाजपा से भी अलग हो जाएंगे।

पहले सिद्धू के आम आदमी पार्टी में जाने की अटकलें थीं, लेकिन केजरीवाल के साथ बात न बन पाने पर वह ‘आप’ में शामिल नहीं हुए। इसके बाद सिद्धू ने कहा था कि केजरीवाल उन्हें भाजपा की तरह ही महज शो पीस बनाना चाहते थे।

गौरतलब है कि पिछले दिनों डा. नवजोत कौर और परगट सिंह ने पिछले दिनों फेसबुक पर पोस्ट डालकर नई पार्टी के गठन के संकेत दिए थे। सिद्धू अौर उनके साथी अपने मोर्चा को व्यापक रूप देने की तैयारी में हैं। मोर्चा कोे लेकर सिद्धू, परगट सिंह और बैंस बंधुओं की नई दिल्ली में पहले ही बैठक हो चुकी थी।

यह भी बताया जाता है कि सिद्धू के मोर्चा मेें अन्य दलों के असंतुष्ट नेता भी शामिल हाे सकते हैं। सबकी नजर आम आदमी पार्टी के पंजाब कन्वीनर के पद से हटाए गए सुच्चा सिंह छोटेपुर पर भी है। कयास लगाए जा रहे हैं कि ‘आप’ के बागी नेता काफी संख्या में सिद्धू के मोर्चे का दामन थाम सकते हैं।

SHARE

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY