नोटबंदी के कारण बढ़ रहा है भ्रष्टाचार, सरकार नहीं लगा पर रही...

नोटबंदी के कारण बढ़ रहा है भ्रष्टाचार, सरकार नहीं लगा पर रही लगाम

90
SHARE

भले ही पीएम मोदी ने भ्रष्टाचार और कालाधन मिटाने के लिए बड़े नोटों पर रोक लगा कर परंतु 2000 के नोट का चलन शुरु किया था परंतु अब यही भ्रष्टाचार को बढ़ावा दे रहा है। बेशक सरकार कालेधन को ठिकाने लगाने से रोकने के लिए हर रोज नए एलान कर रही हैए लेकिन लोग भी नए तरीके ईजाद करने में जुटे हैं। एटीएम पर आने वाले लोगों के बारे में जब विभिन्न एटीएम के गार्डों से बात की गई तो उन्होंने बताया कि हर रोज कुछ ऐसे लोग आते हैंए जिनके पास दो से अधिक एटीएम कार्ड होते हैं और वे एक ही बार में कई हजार कैश निकलवा ले जाते हैं!

कई लोग दो हजार के बदले में 1800 रुपये दे रहे हैं। किसी को रुपयों की जरूरत है और एटीएम के आगे लंबी लाइन है तो वे लोग अन्य व्यक्ति के एकाउंट में तुरंत ही मोबाइल के जरिये दो हजार रुपये ट्रांसफर कर देते हैं और बदले में 1800 रुपये खुले ले लेते हैं।

कुछ लोग एटीएम से हर रोज रुपये निकाल रहे हैं। इसलिए अधिक परेशानी हो रही है। कई व्यक्ति ऐसे हैं जो हर रोज लाइन में लगे हुए दिखाई देते हैं। वे हर रोज एक! दो एटीएम कार्ड से पैसे निकालते हैं। इसलिए लंबी लाइन लगती है और कैश भी जल्दी खत्म हो जाता है!

कुछ ने तो इसको धंधा बना लिया है! एटीएम व बैंक से रुपये निकालने के लिए भाड़े पर लोग मंगाए जा रहैं है! रुपये निकलवाने या बदलवाने का काम ठैके पर चल रहा है!

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY