डोनाल्ड ट्रम्प की जीत से खुश नही अमेरिकी

डोनाल्ड ट्रम्प की जीत से खुश नही अमेरिकी

68
SHARE

अमेरिका चुनावों में भले ही डोनाल्ड ट्रंप ने बाज़ी मार ली हो परंतु हिलेरी के समर्थक व आम जनता उनकी जीत से बिल्कुल खुश नहीं है! उन्होंने अपने विरोध द्वारा ये साबित कर दिया है की अमेरिका की जनता डोनाल्ड ट्रंप को अपना राष्ट्रपति कभी नहीं स्वीकार करेगी! कई जगह तो यह प्रर्दशन बहुत की अकरामक रहा! प्रदर्शनकारियों ने तोड़ फोड़ भी की!

राष्ट्रपति चुनावों में जीत हासिल करने वाले डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ अमरीका के अलग.अलग शहरों में अभी भी विरोध प्रदर्शन जारी है! ओरेगन के साथ साथ पोर्टलैंड में भी हिंसक प्रदर्शन हुए है! पोर्टलैंड में सड़कों पर हज़ारों प्रदर्शनकारियों ने दुकानों और वाहनों के शीशे तोड़ डालेए लेकिन विभिन्न शहरों में होने वाले प्रदर्शनों में पिछले दिन की तुलना में प्रदर्शनकारियों की संख्या कम रही है!

donaldज़्यादातर प्रदर्शनकारियों युवा थे और उनका कहना था कि ट्रंप के राष्ट्रपति बनने से जातीय और लिंग भेद बढ़ जाएगा! और कही हद तक यह सही भी है! क्योकि चुनावों से पहने ट्रंप इस तरह की भाषा का प्रयोग कर चुके है!

दूसरी ओर डोनाल्ड ट्रंप ने प्रदर्शनकारियों को श्पेशेवर प्रदर्शनकारीश् करार दिया! उन्होने तो सिधा मीडिया पर निशाना साधते हुए कहा की मीडिया ने ही उन्हें भड़काया है! ट्रंप ने ट्वीट किया कि प्रदर्शन श्बहुत अनुचितश् हैं!बाद में ट्रंप ने ट्वीट किया कि उन्हें ये देखकर अच्छा लगा कि प्रदर्शनकारियों में इस महान देश के लिए जज़्बा है! हम सभी एक साथ आगे बढ़ेंगे और गर्व करेंगे!

डोनाल्ड ट्रंप के विरोध में फिलाडेल्फियाए बाल्टीमोर और साल्ट लेक सिटी समेत अन्य शहरों में प्रदर्शन हुएण्फिलाडेल्फिया में प्रदर्शनकारियों सिटी हॉल के पास एकत्रित हुए और उन्होंने बैनर और प्ले कार्ड उठा रखे थे जिन पर श्हमारा राष्ट्रपति नहींश्ए श्अमरीका को सभी के लिए सुरक्षित बनाओश् जैसे नारे लिख थेण्
बाल्टीमोर में पुलिस का कहना है कि 600 लोगों ने शांतिपूर्ण तरीके से शहर में रैली निकाली!

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY