सुप्रीम कोर्ट का फरमान, दाढ़ी होगी तो भारतीय सेना में शामिल नहीं...

सुप्रीम कोर्ट का फरमान, दाढ़ी होगी तो भारतीय सेना में शामिल नहीं हो सकते

47
SHARE
Boston Red Sox's Mike Napoli's beard before a baseball game against the Tampa Bay Rays Thursday, Sept. 12, 2013, in St. Petersburg, Fla. (AP Photo/Chris O'Meara)

सुप्रीम कोर्ट ने मुस्ल‍िम सैनिक मकतुम हुसैन की अपील को अस्वीकार कर दिया है! पूरा ममला है की भारतीय मुस्लिम सैनिक को धार्मिक आधार पर दाढ़ी बढ़ाने को लेकर भारतीय सेना से हटाया गया था! इस पर मुस्ल‍िम सैनिक मकतुम हुसैन ने सुप्रीम कोर्ट से गुहार लगाई थी जिसको कोर्ट ने अस्वीकार कर दिया है!

सुत्रों की माने तो सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि एयरफोर्स के स्टाफ जब तक सर्विस में हैं वे दाढ़ी नहीं बढ़ा सकते! इससे पहले विश्व की प्रमुख इस्लामिक संस्था दारुल उलूम देवबंद ने भारतीय वायुसेना के अधिकारी ने कहा था कि अगर एयरफोर्स की जॉब में उन्हें दाढ़ी नहीं रखने दी जाती है तो वे नौकरी छोड़ दें!

दरअसल इंडियन एयरफोर्स के एक अधिकारी ने दारूल उलूम देवबंद से पूछा था कि मैं दाढ़ी रखना चाहता हूं लेकिन सेना में इसकी अनुमति नहीं हैं तो मुझे क्या करना चाहिए! इसी के जवाब में देवबंद ने यह सलाह दी!

आज भारत में ऐसी स्थिति पैदा हो गई है कहीं बुर्का पहन कर राष्ट्रगाान गाने को मनाही तो अब यह मामला सामने आया की यदि दाढ़ी है तो भारतीय में शामील नहीं हो सकता!

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY