पंजाब के युवाओें को सरकार बनने पर कांग्रेस देगी स्मार्ट फोन

पंजाब के युवाओें को सरकार बनने पर कांग्रेस देगी स्मार्ट फोन

52
SHARE

चुनाव के दौरान सभी राजनीतिक दल सत्ता में आने के लिए जनता से बहुत सारे वादे करते है लेकिन फिर उन वादांे पर काम हो यह ज़रूरी नहीं होता है। इस बात से आम जनता भी सतर्क होती जा रही है उनकोे अब पता चल जाता है कि कौन झुट बोल रहा और कौन सच, इसलिए अब जनता को आकर्षित करने के राजनीतिक दल चुनावों के दौरान लुभावनी बातंे करते हैं जैसे उत्तर प्रदेश में सपा द्वारा चुनाव जीतने के बाद युवाआंे को लेपटॉप दिये गये थे। इसी तरह रातनीतिक पार्टीयॉं अब जनता को विभिन्न लुभावनी वस्तुएं देने के वादे करती है।

2017 में पंजाब और उत्तर प्रदेश चुनाव होने है सभी दल तैयारी में लगे हुये है। युपी में कहा जा रहा है कि इस बार साइकिल दी जायेगी वहीं पंजाब के कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अमरिंदर सिंह ने 30 लाख युवा मतदाता को स्मार्ट फोन देने की घोषणा की है। युवाओं को स्मार्ट कनेक्ट डॉट कॉम पर रजिस्ट्रेशन करना होगा। कैप्टन ने कहा कि राज्य में ढ़ाई करोड़ की आबादी में करीब 50 लाख युवा है जो 18-35 वर्ष तक के है, उन्होने कहा कि सरकार में आते ही पहले साल 30 लाख युवाओ को स्मार्ट फोन दिये जायेंगे। उसके बाद प्रतिवर्ष दस लाख युवाओ को स्मार्ट फोन मुहैया कराएंगे।

पंजाब का 0.1 फीसद भी बजट खर्च नहीं होगा। इस पर पांच सालांे में तीन हज़ार करोड़ रूपये खर्च होंगे। अब देखना है कि पंजाब में सत्ता किसे मिलेगी क्योंकि इस बार आप पार्टी भी पुरे जोश में दिख रही है तो वही भाजपा-अकाली भी जनता को अपने कामो से आकर्षित करने में लगे है कांग्रेस भी जनता को लुभाने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ रही है।

मुकेश गुप्ता

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY