अखिलेश यादव दे सकते हैं सीएम पद से इस्तीफा, मुलायम संभाल सकते...

अखिलेश यादव दे सकते हैं सीएम पद से इस्तीफा, मुलायम संभाल सकते है कमान

28
SHARE

समाजवादी पार्टी से निकाले जाने के बाद अखिलेश यादव मुख्‍यमंत्री पद से इस्‍तीफा दे सकते हैं। अखिलेश यादव ने सीएम पद छोड़ने की तैयारी कर ली है। मुलायम सिंह यादव खुद यूपी के नए सीएम हो सकते हैं। सरकार की कमान मुलायम को सौंपने के लिए शिवपाल यादव समेत कई वरिष्‍ठ नेता पैरवी कर रहे हैं।

शिवपाल तो काफी पहले से ही अखिलेश को सीएम बनाए जाने पर नाराजगी जाहिर करते रहे हैं। इसी बीच एक पक्ष यह भी कह रहा है कि यह सारा मामला सपा की बड़ी रणनीति का एक हिस्‍सा भी हो सकता है। इसके जरिए सपा विधानसभा चुनावा जल्‍दी कराने की नीति को आगे बढ़ा सकती है।

एक तबका ऐसा भी है। कई लोगों को मानना है कि सपा इस झगड़े के सहारे सियासी फायदा बटोरना चाहती है। पिछले दिनों भी रामगोपाल को पार्टी से निष्‍कासित कर दिया गया था लेकिन फिर उनकी वापसी भी हो गई थी। उस समय भी मुलायम और अखिलेश आमने.सामने थे। उस समय मुलायम और अखिलेश यादव की अनबन सरेआम हो गई थी। लेकिन कुछ दिनों बाद ही दोनों ओर से शांति हो गई और मामला ठंडा पड़ गया था। सपा को जानने वाले लोगों ने कहा था कि यह पारिवारिक लड़ाई है। चाहे कितना भी झगड़ा हो जाए दोनों रहेंगे साथ ही। लड़ाई वर्चस्‍व की है। अखिलेश युवाओं के सहारे दम ठोक रहे हैं तो मुलायम अपने अनुभव के दम पर गाड़ी हांक रहे हैं।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY