कला को सरहदों से नहीं से नहीं रोक जा सकता

कला को सरहदों से नहीं से नहीं रोक जा सकता

64
SHARE

इतनी मुसीबतों के साथ ‘ऐ दिल है मुश्किल’ आखिर बॉक्स ऑफिस पर आ ही गई! करण जोहर द्वारा  निर्मित इस फिल्म ने ‘शिवाय’ को पछाड़ दिया है! लेकिन बॉक्स ऑफिस कलेक्शन ने लोगों का भ्रम दूर कर दिया! अनुमान लगाया जा रहा था की पकिस्तान के कलाकार फवाद खान के इस फिल्म में होने से यह ज़्यादा चल नहीं पायेगी तथा इस फिल्म के निर्माता व निर्देशकों को काफी नुक़सान होगा लेकिन इसके विपरीत पहले दिन ‘ऐ दिल है मुश्किल’ ने 13 करोड़ 30 लाख, दूसरे दिन 13 करोड़ 10 लाख और तीसरे दिन 9 करोड़ 20 लाख की कमाई कर आलोचकों का मुँह बंद कर दिया तीन दिनों में इस फिल्म ने 35 करोड़ 60 लाख रूपए की कमाई की है! इस फ़िल्म में रणबीर कपूर, ऐश्वर्या राय के अलावा अनुष्का शर्मा और फवाद खान भी हैं आखिर कला प्रेमियों ने बता दिया की कला को सरहदों से नहीं से नहीं रोक जा सकता!

shivayयदि दोनों फ़िल्मों ‘ऐ दिल है मुश्किल’ और ‘शिवाय’ के पहले वीकेंड की बॉक्स ऑफिस कलेक्शन पर नज़र डालें तो कमाई के मामले में ‘ऐ दिल है मुश्किल’ अजय देवगन की ‘शिवाय’ पर भारी पड़ी है ! ऐसी संभावना थी कि करण जौहर की फ़िल्म ‘ऐ दिल है मुश्किल’ का विरोध होने की वजह से, वो अजय देवगन की ‘शिवाय’ के मुकाबले अच्छा प्रदर्शन कर सकती है! अगर ‘शिवाय’ की कमाई की बात की जाए तो, फ़िल्म ने पहले दिन 10 करोड़ 24 लाख, दूसरे दिन 10 करोड़ 6 लाख और तीसरे दिन 8 करोड़ 26 लाख की कमाई की है! इस तरह ‘शिवाय’ ने तीन दिन में 28 करोड़ 56 लाख रूपए की कमाई की है! दोनों फ़िल्मों की कमाई के बीच में तकरीबन सात करोड़ रूपए का अंतर है!

करन जौहर के निर्देशन में बनी ‘ऐ दिल है मुश्किल’ जहां रणबीर कपूर, अनुष्का शर्मा और ऐश्वर्या रॉय के ज़बरदस्त परफॉर्मेंस के कारण पसंद की जा रही है, वहीं शिवाय में अजय देवगन का हैरतअंगेज़ एक्शन और शानदार लोकेशन लोगों को आकर्षित कर रहे हैं! फ़िल्म ‘शिवाय’ में अजय देवगन और पोलैंड की अभिनेत्री एरिका कार की जोड़ी है!  फ़िल्म में दमदार एक्शन सीन हैं!

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY