अखिलेश सरकार ने दिया चुनावों से पहले नागरिकों को तोहफा

अखिलेश सरकार ने दिया चुनावों से पहले नागरिकों को तोहफा

35
SHARE

उत्तर प्रदेश में चुनावों के आने से सभी पार्टीयां सर्तक हो गई है जगह जगह रेलियों का दृश्य
देखने को मिलता है। चुनावों के मद्देनज़र यूपी की जनता के लिए ऑफर की
भरमार हो गई है। अखिलेश यादव हर वह दांव अपनाने से चूक नहीं रहे हैंए जिससे उन्हें फिर से सत्ता में वापसी मदद मिल सके। इसी क्रम में उन्होंने वरिष्ठ नागरिकों को प्राइवेट अस्पताल में 30 हजार रुपए तक के मुफ्त इलाज की छूट दी है।

इस फैसले के बाद वरिष्ठ नागरिकों को किसी भी प्राइवेट अस्पताल में 30 हजार रुपए तक के मुफ्त इलाज की सुविधा मिलेगी। वरिष्ठ नागरिकों के अलावा यह सुविधा संविदा कर्मचारियों को भी मिलेगी। यह फैसला को हुई कैबिनेट बैठक में लिया गया। इसके साथ ही इस बैठक में स्वास्थ्य बीमा योजना की भी चर्चा हुई।

गोरतलब है की राष्ट्रीय स्वास्थ्य बीमा योजना के तहत गरीब परिवारों को निजी अस्पतालों में 30 हजार रुपये तक का इलाज पहले से ही हो रहा हैए जिसके लिए स्मार्ट कार्ड भी बनाए जाने की सुविधा शुरु की जा रही हैए लेकिन अब इसका लाभ राज्य के कर्मचारियों को भी मिलेगाए अब राज्य सरकार के सभी वरिष्ठ नागरिकों को कैशलेस इलाज का लाभ मिलेगा। दलित कार्ड भी खेला कैबिनेट की बैठक में अखिलेश यादव ने 17 ओबीसी जातियों को एससी में विलय करने का भी फैसला लिया हैए जिसे सियासी चश्मे से देखा जा रहा है। माना जा रहा है कि इस फैसले के जरिए अखिलेश दलित वोटों को अपनी ओर करने की कवायद करने की कोशिश कर रहे हैं।

अब देखना यह होगा की सरकार की यह योजना नागरिकों को कितना लुभाती है। और अगामी चुनावों में अखिलेश सरकार को क्या फायदा होगा।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY