नोटबंदी के बाद पीएम का सर्वे, पर जनता परेशान

नोटबंदी के बाद पीएम का सर्वे, पर जनता परेशान

73
SHARE

नोटबंदी से सारे भारत में अफरा तफरी का माहौल है! लेकिन ऐसे में प्रधानमंत्री मोदी द्वारा जारी ऐप में बताया गया है की नोटबंदी पर 97 प्रतिशत लोगों का उनको समर्थन प्राप्त हुआ है! यह सर्वे सोशल नेट्वर्किंग साइट पर हुआ था परंतु एक ऐसा वर्ग भी है जो सोशल साइट से अनजान है!

after-notbandi-pm-survey-disturbing-public

उस अंजान वर्ग से बात कि मीडिया टुडे के संवावददाता मुकेश गुप्ता ने जिसमें ड्राईवर, रिक्शा चालक, मजदूर, रेहड़ी पटरी वाला तथा ज़मीन से जुडे़ लोगों हैं! उनसे उनकी समस्याऐं जानी जिनको रोज़ कुआं खोदना है रोज़ पानी पीना है! इनमें कुछ छोटे दुकानदारों ने कहा के काम धंधों पर काफी फर्क पड़ा है! गा्रहक के 500 व 2000 के नोट है, हमारे पास छोटे नोट न होने के कारण वस्तुओं का विक्रय करने के लिए मना करना पड़ रहा है! रिक्शा चालक व अन्य मज़दूरों का भी यही कहना है!

mukesh-gupta-reporting

साथ इन लोगों से जाना कालेधन के बारे में तो वह कालेधन से अनजान थे! उनका इतना ही कहना है की हमें तो दो वक्त की रोटी ही चाहिए! जो अब बड़ी मुश्किल से नसीब हो रही है!

खैर, नोटबंदी से देश में कालाधन आएगा या नहीं ये बात की बात है, फिलहाल मज़दूर वर्ग को परेेशानियां झेलनी पड़ रहीं हैं! किस हद तक लोगों की रोज़ी रोटी प्रभावित हो रही है इस पर गौर करना ज़रुरी है!

अंजुम कुरैशी

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY