कमाई के मामले में आमिर खान की “दंगल” बॉलीवुड में प्रथम स्थान...

कमाई के मामले में आमिर खान की “दंगल” बॉलीवुड में प्रथम स्थान पर

89
SHARE

आमिर खान ने कमाई के सारे रिकार्ड तोड़ दिये है। उनकी फिल्म दंगल बॉलीवुड बॉक्स ऑफिस पर अब तक की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली बॉलीवुड फिल्म बन गई है। इसने विदेशों में भी झंडे गाढ़ते हुए सबसे ज्यादा कमाई करने वाली हिंदी फिल्म का तमगा अपने नाम कर लिया है। दंगल ने 350 करोड़ रुपये कमा कर सबसे आगे बढ़ गयी है।

इससे पहले आमिर खान की फिल्म गजनी (100 करोड़) 3 इडियट्स (200 करोड़) पीके (300 करोड़) से कहीं ज्यादा है। आमिर ने सलमान की फिल्म सुल्तान को भी पछाड़ दिया है।

ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने फिल्म के कीर्तिमानों और फैक्ट्स को क्रम के हिसाब से पेश किया है। उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल से जानकारी जारी करते हुए लिखा- शनिवार 7 जनवरी तक दंगल ने विदेशों में 25.85 मिलियन डॉलर यानि 174.30 करोड़ रुपए का कलेक्शन किया है। यह किसी भी हिंदी फिल्म का यूएसए, कनाडा और आस्ट्रेलिया में किया गया अब तक का उच्चतम कलेक्शन है।

अगर भारत में कमाई के मामले में हिंदी फिल्मों की बात करें तो तरण ने ट्वीट कर बताया- भारत में अब तक की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों की बात करें तो दंगल अब पहले स्थान पर है। दूसरी सबसे ज्यादा कलेक्शन करने वाली फिल्म भी आमिर खान की पीके ही है। तीसरे नंबर पर है सलमान खान की बजरंगी भाईजान। चौथे नंबर पर सलमान की फिल्म सुल्तान है और पांचवें नंबर पर फिर आमिर खान ही अपनी फिल्म धूम 3 के साथ डटे हुए हैं।

अब देखना यह दिलचस्प होगा की सलमान खान आमिर खान की कमाई का रिकॉर्ड तोड़ पाऐंगे या आमिर ही इस पहले स्थान पर बने रहेंगे। अभी तक तो सलमान खान ही आमिर के साथ टक्कर में चल रही है।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY