हिंदू समुदाय आबादी ज्यादा से ज्यादा बढ़ाए- शंकराचार्य वासुदेवानंद सरस्वती

हिंदू समुदाय आबादी ज्यादा से ज्यादा बढ़ाए- शंकराचार्य वासुदेवानंद सरस्वती

60
SHARE

नागपुर में आरएसएस के समर्थन से आयोजित तीन दिवसीय धर्म संस्कृति महाकुंभ में शंकराचार्य वासुदेवानंद सरस्वती ने हिंदु बचाओ का संदेश देते हुए हिंदू समुदाय के लोगों से आबादी बढ़ाने की अपील की है। उन्होंने कहाए हिंदू दस बच्चे पैदा करें। यह भूल जाएं कि उन्हें कौन पालेगाघ् हिंदू दो.दो बच्चों के नियम को भूल जाएं।ज्योतिर्मठ के शंकराचार्य वासुदेवानंद सरस्वती ने हिंदुओं की घटती आबादी को लेकर गहरी चिंता जताई है। उन्होंने कहा कि हिंदूओं की संख्या में कमी आ रही है और इसमें इज़ाफे की सख्त ज़रूरत है।

शंकराचार्य वासुदेवानंद सरस्वती के इस बयान पर चुटकी लेते हुए आम आदमी पार्टी नेता कुमार विश्वास ने ट्वीट कर लिखा यार पहले आपस में तय करो कि करने कितने हैंघ् पहले पाँच कह रहे थे अब टारगेट दस का कर दिया। इस कार्यक्रम में आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत और विश्वहिंदू परिषद के अध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया भी मौजूद थे। कार्यक्रम में तोगड़िया अपने चिर परिचित अंदाज़ में नज़र आए।

तोगड़िया ने कहा हिंदुओं से रात बजे लाउडस्पीकर बंद करने के लिए कहा जाता है जबकि मुसलमान सुबह पांच बजे भी तेज़ आवाज़ में अज़ान दे सकते हैं। यदि सरकार मंदिरों पर अपना शासन करती है तो मस्जिदों पर क्यों नहीं करती तोगड़िया ने शंकराचार्य वासुदेवानंद के सुर से सुर मिलाके हुए कहा कि हिंदू अपने ही देश में तेजी से अल्पसंख्यक बनते जा रहे हैं। कश्मीर के अलावा अब तो उन्हें मेरठए मुरादाबादए केरल जैसी जगहों से भी पलायन करना पड़ रहा है। हिंदुओं की जनसंख्या घट रही हैए जबकि दूसरों की बढ़ रही है। तोगड़िया के इस बयान पर आरएसएस प्रमुख ने भी सहमति जताई।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY