“मैं मुसलमान हुं, और किसी से नहीं डरता” आमिर ने कहा ट्रंप...

“मैं मुसलमान हुं, और किसी से नहीं डरता” आमिर ने कहा ट्रंप के बेटे से

58
SHARE

अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप ने चुनावों के दौरान मुस्लिम समुदाय को लेकर आपत्ति जनक टिप्पणी की थी! जिससे उनकी मुस्लिम विरोधी मानसिकता साफ झलकती है! इसके लिए उन्हें काफी आलोचना का सामना भी करना पड़ा था! अब इस आलोचना को लेकर अमेरिकी कॉमेडियन मोहम्मद आमिर ने ट्रम्प के बेटे को कुछ ऐसा कहा जिसकी चर्चा देश-विदेश में है!

आमिर ने फ्लाइट पर सवार होने से कुछ मिनट पहले ही सीट बुक करवाई थी जिस वजह से उन्हें फर्स्ट क्लास में सीट मिली! मोहम्मद आमिर का जन्म कुवैत में हुआ है और उनके मां बाप फिलस्तीनी हैं! वो अमेरिका में शरणार्थी बनकर आए और वहां कॉमेडियन बन गए!

स्कॉटलैंड जाने वाली फ्लाइट में मुसलमान कॉमेडियन मोहम्मद आमिर सवार हुए तो उस वक्त हैरान रह गए जब उन्होंने अपनी सीट के पीछे अमेरिका के राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप के बेटे एरिक ट्रंप को बैठे देखा! मोहम्मद आमिर जब अपनी सीट पर पहुंचे तो उन्हें यकीन नहीं आया कि उनकी सीट के पीछे बैठा नौजवान एरिक ट्रंप हैं!

आमिर ने अपनी सीट से उठते हुए कहा कि डोनल्ड ट्रंप ने अमेरिका में मुसलमानों पर पाबंदी और उनके रजिस्ट्रेशन को लेकर कई ऐलान कर रखे हैं! लेकिन एरिक जी आप सुन लीजिये न तो मेरे पास मुस्लिम रजिस्ट्रेशन कार्ड है और न ही मैं किसी से डरता हूं!

अमेरिकन मीडिया को आमिर ने बताया कि काफी देर तक उन्हें यकीन ही नहीं हुआ कि उनके साथ उस राष्ट्रपति के बेटे बैठे हैं! जिसने इलेक्शन के दौरान अमेरिका में मुसलमानों पर पाबंदी लगाने के वादे किए हैं! मगर एरिक की शर्ट पर ट्रंप के लोगो से उन्हें यकीन हो गया कि वो डोनल्ड ट्रंप के ही बेटे हैं!

आमिर को जब यकीन हो गया तो उन्होने बिना देर लगाए एरिक के साथ सेल्फी खींची और सोशल मीडिया पर शेयर करते हुए लिखा,  “खुदा कभी कभी आपको ऐसे मौके अता कर देता है! दुआ सलाम के बाद आमिर ने एरिक से कहा कि क्या आपको इस बात पर हैरत नहीं हो रही है कि आप एक मुसलमान के साथ सफ़र कर रहे हैं! मुझे तो हैरत है कि मेरा नाम मोहम्मद आमिर है और मैं आपके साथ सफर कर रहा हूं!”

आमिर का कहना है कि मैंने ये जुमले कहने के बाद एरिक के चेहरे को गौर से देखा! मुझे उनसे कुछ और जवाब की उम्मीद थी मगर उन्होंने कहा, “डूड हर छपने वाली बात पर ऐतबार मत करिए!”

इसके बाद आमिर ने सोशल मीडिया पर अपडेट किया, “मुसलमानों के लिए खुशखबरी! अमेरिका में मुसलमानों का रजिस्ट्रेशन नहीं होने जा रहा है!” आमिर के मुताबिक एरिक ट्रंप एक रोज के लिए स्कॉटलैंड मैं अपना गोल्फ कोर्स देखने जा रहे थे! एरिक मुकम्मल तौर पर एक कारोबारी हैं और उन्हें कुछ और पता नहीं है!

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY