तमिलनाडु की जनता को एक और झटका, नहीं रहे चो रामास्वामी

तमिलनाडु की जनता को एक और झटका, नहीं रहे चो रामास्वामी

54
SHARE

तमिलनाडु की मुख्यमंत्री के निधन के बाद 77 और लोगों की मृत्यू हो गई अब एक ओर बूरी खबर यह है कि पत्रकारए राजनीतिक विश्लेषकए अभिनेता चो रामास्वामी जो 82 वर्ष के थे उनका भी चेन्नई के अपोलो अस्पताल में निधन हो गया! उनके पार्थिव शरीर को यहां स्थित उनके घर में लाया गया है! रामास्वामी राजनीतिक पत्रिका श्तुगलकश् के संस्थापक व संपादक थे और बेबाकी से राज्य व केंद्र सरकार की आलोचना किया करते थे! रामास्वामी के देश के कई राजनेताओं के साथ घनिष्ठ संबंध थे! तमिलनाडु की दिवंगत मुख्यमंत्री जेण् जयललिता उनकी अच्छी मित्र थीं!

चो रामास्वामी ने नरेंद्र मोदी को चेन्नई में आयोजित एक कार्यक्रम में मौत का सौदगर कहा था! चो रामास्वामी की मृत्यु होने पर खुद पीएम मोदी ने उन्हें श्रद्धांजलि देते हुए मौत का सौदागर वाला वो वीडियो खुद रीलिज किया है! अपने को मौत का सौदागर कहे जाने पर मोदी नाराज़ नहीं हो रहे थे बल्कि ठहाके लगा रहे थे!

रामास्वामी कई कलाओं में निपुर्ण थे नाटकों का लेखन और उनमें अभिनय भी करते थे! उन्होंने कई फिल्मों का निर्देशन और पटकथा लेखन भी किया था! वह 1978 तक टीण्टीण्केण् एंड कंपनी के कानूनी सलाहकार भी थे!

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY