ट्रम्प ने पछाड़ा मोदी को, 2016 का टाइम्स पर्सन ऑफ द इयर...

ट्रम्प ने पछाड़ा मोदी को, 2016 का टाइम्स पर्सन ऑफ द इयर का खिताब ट्रम्प के नाम

40
SHARE

प्रतिष्ठित अंर्तराष्ट्रीय मैगजीन टाइम ने 2016 का टाइम्स पर्सन ऑफ द इयर का खिताब ट्रम्प के नाम कर दिया है ऐसी अटकले लगाई जा रहीं थी कि इस साल का खिताब मोदी को ही मिलेगा लेकिन ऑनलाइन सर्वे में अमेरिका के नव निर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने आगे चल रहे भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को पछाड़ कर 2016 का टाइम्स पर्सन ऑफ द इयर का ख़िताब जीत लिया है!

टाइम मैगजीन ने अपनी वेबसाइट पर इसकी घोषणा की है! मैगज़ीन यक यह अवॉर्ड उस हस्ती को दिया जाता है जो अच्छे या बुरे कारणों से न्यूज में छाया रहा हो! अमेरिका के नए राष्ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप कांटे के चुनाव में हिलेरी क्लिंटन को हराकर दुनिया के सबसे ताकतवर इंसान बने हैं! उस समय भी ऐसा लग रहा था की हिलेरी की जीत पक्की है! परंतु ऐसा नहीं हुआ!

मैगजीन के संपादकों ने इस सम्‍मान के लिए 11 लोगों को इस दौड़ में रखा था! इसमें मोदी और ट्रंप के अलावा व्‍लादिमीर पुतिन, फेसबुक के संस्थापक मार्क जुकरबर्ग, तुर्की के राष्ट्रपति रेसेप तैयब एर्दोगन, यूके इंडिपेंडेंट पार्टी के नेता निगेल फैरेज, अमेरिकी जिमनास्ट और ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता सिमोन बिल्स, अमेरिका की पूर्व विदेश मंत्री हिलेरी क्लिंटन और गायिका बेयोंस आदि शामिल थे!

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY