पुलिस की गुंडागर्दी के विरोध में उग्र हुए लोग, पुलिस फायरिंग में...

पुलिस की गुंडागर्दी के विरोध में उग्र हुए लोग, पुलिस फायरिंग में मुहम्मद रईस की मौत

38
SHARE

जयपुर के रामगंज इलाके में एक कांस्टेबल द्वारा एक दंपति को कथित रूप से पीटने की घटना के बाद इलाके में पुलिस के खिलाफ हिंसक प्रदर्शन किए गए। इस प्रदर्शन में पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर गोलीबारी कर दी, जिसमें शख्स की मौत की खबर सामने आई है।
हालात को काबू में करने के लिए शहर के चार पुलिस थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू लगा दिया गया है। इंटरनेट सेवाएं, स्कूल और कॉलेज बंद कर दिए गए हैं। इस मामले में पुलिस कमिश्नर संजय अग्रवाल ने बताया है कि पुलिस कांस्टेबल और मोटरसाइकिल सवार एक दंपति के बीच कल देर रात एक छोटी सी बात पर विवाद हो गया।
जिसके बाद इलाके के लोगों और पुलिस के बीच संघर्ष शुरू हो गया। लोग इक्क्ठे हो गए और रामगंज पुलिस थाने के पास आकर उन्होंने एक एम्बुलेंस और पुलिस की जीप को आग लगा दी और अन्य वाहनों को तोड़-फोड़ कर दी। लोगों की भीड़ को वहां से भगाने के लिए पुलिस ने रबड़ की गोलियों और आसूं गैस का इस्तेमाल किया। लेकिन हालात ज्यादा खराब होते देख पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर गोलियां चला दी। जिसमें एक शख्स की मौत हो गई है। इस शख्स की पहचान मोहम्मद रईस के रूप में की गई है। हिंसा भड़क जाने के बाद रामगंज इलाके में देर रात करीब एक बजे कर्फ्यू लगा दिया गया। हिंसाग्रस्त इलाकों में राजस्थान सशस्त्र कांस्टेबुलरी और होम गार्ड के जवानों समेत सुरक्षा बल तैनात किए गए हैं। यहां तक कि जयपुर से होकर गुजरने वाले दिल्ली-आगरा का रुट बदल दिया गया है।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY